नेशनल चैंपियनशिप में पहुंचने के लिए दौड़े 38 जिलों के 800 धावक, बैतूल का ऐसा रहा प्रदर्शन

उत्तम, मनीषा, विष्णु, रंजना, संदीप, खुशी, अवधेश और सोनम ने हासिल किया अपने-अपने ग्रुपों में पहला स्थान

अव्वल आए प्रतिभागियों को नागालैंड में होने वाली चैंपियनशिप में भाग लेने का मिलेगा मौका

  • उत्तम मालवीय, बैतूल © 9425003881
    बैतूल जिले में पहली बार जिला एथलेटिक्स एसोसिएशन द्वारा राज्य स्तरीय इंटर डिस्ट्रिक्ट चैंपियनशिप का आयोजन किया गया। आल इंडिया एथलेटिक्स एसोसिएशन के मुमताज खान की उपस्थिति में प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। एएफआई और मप्र एसोसिएशन के 30 पदाधिकारियों, सदस्यों और टेक्नीकल ऑफिसर्स के साथ जिला संघ और ग्रीन टाइगर्स ने मिलकर यह प्रतियोगिता सफलतापूर्वक करवाई।

    इस चैंपियनशिप में मध्यप्रदेश के 38 जिलों से 800 धावकों ने हिस्सा लिया। इस प्रतियोगिता के लिए बैतूल जिले से 45 एथलीटों का चयन किया गया था। इनमें से एक भी प्रतिभागी 4 ग्रुपों में प्रथम तीन में अपना स्थान नहीं बना पाया। मेंस ग्रुप की 10 किमी रेस में जबलपुर के उत्तम चांद ने 30 मिनिट में और वीमेंस ग्रुप में देवास की मनीषा ने 39 मिनिट में रेस जीतकर प्रथम स्थान प्राप्त किया।

    अंडर 20 ऐज ग्रुप में सीहोर के विष्णु वर्मा ने 25 मिनिट में 8 किमी की दौड़ पूरी की तो वहीं भोपाल की रंजना देवी पटेल ने 22 मिनिट में दौड़ पूरी कर प्रथम स्थान पाया। अंडर 18 ऐज ग्रुप में 6 किमी दौड़ में भोपाल के संदीप बिन्द ने 18 मिनिट में प्रथम स्थान पाया तो वहीं बालिका वर्ग में जबलपुर की खुशी रघुवंशी ने 15 मिनिट में 4 किमी दौड़ के साथ प्रथम स्थान प्राप्त किया। अंडर 16 बॉयज ग्रुप में भिंड जिले के अवधेश सिंह ने 5 मिनिट में और बालिका ग्रुप में भोपाल की सोनम परमार ने 6 मिनिट में दौड़ पूर्ण कर प्रथम स्थान प्राप्त किया।

    यह भी पढ़ें… अमित ने 39.4 और सुनीता ने 56.7 मिनिट में पूरी की 10 किलोमीटर की रेस

    सभी विजेताओं को अतिथि डॉ. योगेश पंडागरे विधायक आमला सारणी, उद्योगपति नीरज डागा, भाजपा नेता प्रवीण गुगनानी, पॉलिटेक्निक कॉलेज के प्राचार्य डॉ. अरुण सिंह भदौरिया, समाजसेवी उषभ गोठी, कांग्रेस नेता हेमंत वागद्रे, योगेश पोटे, पूर्व खिलाड़ी लल्ली वर्मा, अजाबराव झरबड़े, डॉ. विनय चौहान, सीमांत पांडेय ने पुरस्कार वितरित किए।

    आज राज्य स्तर पर चयनित लगभग 55 एथलीट, फरवरी माह में नागालैंड में आयोजित नेशनल चैम्पियनशिप में मप्र का प्रतिनिधित्व करेंगे। आयोजन को सफल बनाने के लिए यातायात नियंत्रण व्यवस्था में कोतवाली थाना प्रभारी रत्नाकर हिंगवे दल बल के साथ मौजूद रहे। जिला चिकित्सालय से एम्बुलेंस टीम का भी अत्यधिक सहयोग रहा। जिला एथेलेटिक्स संघ के वाहिद खान, ज्ञानू, पंजाब सेलकर, सुनील मालवी के साथ ग्रीन टाइगर्स के सदस्यों ने अपना महत्वपूर्ण योगदान देकर कार्यक्रम को सफल बनाया।

    जिला ओलंपिक, एथलेटिक्स ओर कैनोइंग संघ के अध्यक्ष और सफल उद्योगपति अखिलेश मालवी द्वारा आगंतुक खिलाड़ियों, अतिथियों और अधिकारियों का आभार व्यक्त कर शुभकामनाएं दी। उन्होंने हर्ष व्यक्त किया कि यदि बैतूल जिले को आगामी नेशनल चैंपियनशिप की मेजबानी मिलती हैं तो हम सभी मिलकर इस जवाबदेही को बखूबी निभाएंगे।

  • Get real time updates directly on you device, subscribe now.

    Leave A Reply

    Your email address will not be published.