देखें वीडियो… अनूठे अंदाज में किया जा रहा जागरूक- दो वोट डलेंगे ईवीएम से, दो पर लगेगा ठप्पा

पंचायत चुनाव: जागरूकता के लिए राज्य स्तरीय ब्रांड एम्बेसडर सारिका ने फूंका बिगुल

  • उत्तम मालवीय, बैतूल © 9425003881
    आखिर पंचायत चुनाव की घड़ी आ ही गई है। आगामी सोमवार से नामांकन पत्र की प्रक्रिया आरंभ होकर नए साल में 6 जनवरी, 28 जनवरी एवं 16 फरवरी को तीन चरणों में वोट डलने जा रहे हैं। कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुये आप अपनी ग्राम सरकार सुरक्षा के साथ किस प्रकार बनाएं, इस बारे में जागरूकता के लिये मध्यप्रदेश राज्य निर्वाचन आयोग ने भारत सरकार के नेशनल अवार्ड प्राप्त विज्ञान प्रसारक सारिका घारू को आयोग का राज्य स्तरीय ब्रांड एम्बेसडर बनाया है।


    यह भी देखें… पंचायत चुनाव: दूसरे चरण के लिए इन स्थानों पर जमा होंगे नामांकन पत्र

    सारिका ने बताया कि उन्होंने चुनाव की घोषणा होने के बाद अपने राज्य स्तरीय जागरूकता कार्यक्रम की शुरूआत कर दी है। वे राज्य निर्वाचन आयोग के निर्दशन में तथा जिला कलेक्टर एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारी के मार्गदर्शन में जागरूकता गतिविधियां कर रही हैं।


    यह भी देखें… बैतूल में 3 चरणों में होंगे पंचायत चुनाव: देखें, कब कहां होगा मतदान

    सारिका ने बताया कि इस बार जिला तथा जनपद पंचायत सदस्य के लिये नामांकन ऑफलाईन के साथ-साथ ओलिन द्वारा ऑनलाईन भी किया जा सकेंगे चुनाव के दौरान मतदाताओं को कोविड से सुरक्षा के लिये ग्लब्स भी दिये जाएंगे। मतदान केंद्र पर हाथ धोने के लिये साबुन पानी तथा सेनेटाईजर की व्यवस्था भी रहेगी।


    यह भी देखें… पंचायत चुनाव: यह प्रमाण पत्र नहीं होने पर निरस्त कर दिया जाएगा नाम निर्देशन पत्र

    राज्य स्तरीय ब्रांड एम्बेसडर सारिका ने सभी नवीन मतदाताओं के साथ बुजुर्गों, दिव्यांगों को राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा दी जाने वाली सुविधाओं की जानकारी दी।


    यह भी देखें.. पंचायत चुनाव की आदर्श आचरण संहिता लागू, नहीं किए जा सकेंगे यह कार्य

  • Get real time updates directly on you device, subscribe now.

    Leave A Reply

    Your email address will not be published.