सावधान… भोपाल से हो रही बैतूल की सड़कों की निगरानी, बदलवाई नंबर प्लेट

बडोरा चौक पर स्कूटी का नम्बर सीसीटीवी कैमरे में नहीं आ रहा था स्पष्ट नजर

Surveillance is being done on the roads of Betul, number plate changed from Bhopal

  • उत्तम मालवीय, बैतूल © 9425003881
    यदि आप शहर या जिले में यह सोचकर कि किसी की आप पर नजर नहीं है, यातायात नियमों का उल्लंघन करते हुए वाहन चला रहे हैं तो अब सावधान हो जाइएं। दरअसल एमपी पुलिस द्वारा राजधानी भोपाल से पूरे प्रदेश में सड़कों और वाहनों पर नजर रखी जा रही है। इसके तहत पुलिस द्वारा लोगों को अपने वाहनों में मानक नम्बर प्लेट लगाने के लिए भी प्रेरित किया जा रहा है।

    इसका खुलासा तब हुआ जब एससीएमआरसी भोपाल द्वारा की जा रही निगरानी के दायरे में बैतूल के बडोरा क्षेत्र में एक स्कूटी चालक आ गया। उसकी नंबर प्लेट का नंबर सीसीटीवी कैमरे में नजर नहीं आ रही थी तो तत्काल वाहन के मालिक को समझाईस देकर मानक नम्बर प्लेट लगवाई गई।
    भोपाल में स्थापित एससीएमआरसी में तैनात आरक्षक (रे) उत्तम मीणा ने 7 दिसंबर को सीसीटीवी कंट्रोल रूम में ड्यूटी के दौरान व्हीडीपी पोर्टल पर वाहनों की नंबर प्लेट चेक करते समय पाया कि जिला बैतूल के बडोरा चौक पर स्कूटी वाहन क्रमांक एमपी-48/एमएन-5693 की नम्बर प्लेट मानक अनुरूप व पढ़ने योग्य नहीं थी। इस पर वाहन मालिक का नम्बर व्हीडीपी पोर्टल के माध्यम से देखकर एवं उसे फोन लगाकर मानक नम्बर प्लेट लगवाने हेतु समझाईश दी गई। इसके बाद वाहन मालिक ने अपने स्कूटी वाहन की नम्बर प्लेट बदलवाई।

  • Get real time updates directly on you device, subscribe now.

    Leave A Reply

    Your email address will not be published.