पहले पानी मांगकर पीया फिर घोंप दिए ताबड़तोड़ चाकू, सिर पर पत्थर भी पटके

आठनेर पुलिस ने किया ग्रामीण की हत्या के मामले का खुलासा, तीनों आरोपी गिरफ्तार

  • उत्तम मालवीय, बैतूल © 9425003881
    बैतूल जिले के आठनेर थाना क्षेत्र के ग्राम केलबेहरा के 55 वर्षीय गुलसिंह कुमरे की हत्या के मामले का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। गुलसिंह की हत्या गांव के ही 3 युवकों ने जादू-टोना के संदेह में की थी। आरोपियों ने पहले मृतक से पानी मांगकर पीया और फिर चाकू घोंपकर और पत्थर पटक कर हत्या कर दी। पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

    ग्राम केलबेहरा में 3 दिन पहले जंगल में स्थित गुलसिंह कुमरे के खेत में झोपड़ी के बाजू में अज्ञात व्यक्ति द्वारा धारदार हथियार एवं पत्थर के पाट से मारकर हत्या कर दी गई थी। अज्ञात आरोपी की तलाश पतारसी के दौरान पुलिस ने परिजनों से पूछताछ कर बयान लिए। मृतक की पत्नि शांति बाई कुमरे ने बताया कि मेरा देवर सकल दूसरी पत्नी रख ली है। इसी बात को लेकर 8-10 दिन पहले सकल का लड़का रामू कुमरे मेरे घर आकर गाली गुफ्तार किया था।

    संदेह के आधार पर रामू कुमरे से पूछताछ तो उसने बताया कि मेरे पिताजी ने दूसरी पत्नी रख ली है तथा गुलसिंह और सहदेव उसको डांटने के बजाय घर पर आने जाने देते हैं। इसी बात को लेकर गुलसिंह और सहदेव से हमारा लड़ाई-झगड़ा होता रहता था। 4 दिसंबर को रात करीब 8.30 बजे बीनू उर्फ विनोद आहके मेरे घर आया था और बोल रहा था कि तेरा बड़ा बाप गुलसिंह बहुत जादू टोना करता है। इतना बोल कर जाने लगा बाहर जाकर देखा तो अलकेश भलावी और हेमराज धुर्वे भी खड़े थे, फिर तीनों जंगल पहाड़ी तरफ चले गये थे।

    रामू के कथन की तस्दीक हेतु संदेही वीनू उर्फ विनोद आहके, अलकेश भलावी और हेमराज की पता तलाश कर अभिरक्षा में लेकर तीनों से पूछताछ कर मेमो लेख किए गए। यह तीनों 4 दिसंबर को रात करीब 8.30 बजे पैदल-पैदल गाँव से जंगल में गुलसिंह के खेत में झोपड़ी पर पहुँचे तथा गुलसिंह से पीने का पानी मांगे। इसके बाद गुलसिंह खटिया पर लेटा हुआ था तभी हेमराज धुर्वे ने अपने साथ ले गया धारदार चाकू से गुलसिंह के छाती एवं पेट पर चाकू से वार किया एवं अलकेश आहके, बीनू उर्फ विनोद आहके ने भी बारी-बारी बार कर हमला कर दिया। तीनों ने पत्थर के पाट से गुलसिंह के सिर पर बारी बारी से कुचल कर हत्या कर कथड़ी ढंक कर अपने-अपने घर भाग गए। मारपीट के दौरान बीनू उर्फ विनोद आहके और अलकेश आहके को पैर में चाकू लगने से चोट आई है।

    पुलिस ने आरोपी हेमराज धुर्वे पिता नागराव धुर्वे (30) निवासी ग्राम केलबेहरा, अलकेश भलावी पिता दामजी भलावी (20) निवासी ग्राम केलबेहरा और वीनू उर्फ विनोद आहके पिता किशोरी आहके (20) निवासी केलबेहरा थाना आठनेर के मेमोरेण्डम के आधार पर आरोपी हेमराज धुर्वे से घटना में प्रयुक्त खून से सना धारदार चाकू एवं आरोपी अलकेश भलावी एवं वीनू उर्फ विनोद आहके के खून सने कपड़े एवं पत्थर का पाट जप्त कर गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों द्वारा मृतक गुलसिंह के द्वारा जादू टोना करने के शक पर एक राय होकर योजनाबद्ध तरीके से धारदार चाकू एवं पत्थर के पाट से मारकर जघन्य अपराध (हत्या) घटित किया गया है।

  • Get real time updates directly on you device, subscribe now.