अमित ने 39.4 और सुनीता ने 56.7 मिनिट में पूरी की 10 किलोमीटर की रेस

बैतूल एथलेटिक्स एसोसिएशन के तत्वावधान में इंटर डिस्ट्रिक्ट क्रॉस कन्ट्री चैंपियनशिप का आयोजन

  • उत्तम मालवीय, बैतूल © 9425003881
    बैतूल एथलेटिक्स एसोसिएशन के तत्वावधान में रविवार को इंटर डिस्ट्रिक्ट क्रॉस कन्ट्री चैंपियनशिप का आयोजन किया गया। इसमें जिले के कोने-कोने से एथलीट ने शामिल होकर दौड़ लगाई और अपनी प्रतिभा और साहस का प्रदर्शन किया। जिले में कई वर्षों बाद क्रॉस कन्ट्री चैंपियनशिप का आयोजन हुआ। इसमें 14 वर्ष से ऊपर 5 आयु वर्ग के युवाओं ने 2 से 10 किमी तक दौड़ लगाई। प्रतियोगिता में लगभग 350 प्रतिभागियों ने शिरकत की।

    इस प्रतियोगिता में ओपन ऐज ग्रुप रेस (पुरुष वर्ग) में बिरुल बाजार के अमित सातपुते ने 39.4 मिनिट में 10 किमी की दौड़, महिला वर्ग में बैतूल हमलापुर की सुनीता सियार ने 56.7 मिनिट में दौड़ लगाकर प्रथम स्थान प्राप्त किया। अंडर-20 ऐज ग्रुप में रमली गांव के अविनाश माथनकर ने 29.15 मिनिट में 8 किमी और हरदू गाँव की मोनिका उइके ने 29.59 मिनिट में 6 किमी की दौड़ लगाकर प्रथम स्थान प्राप्त किया।

    अंडर-18 ऐज ग्रुप में आमला के गीतानंद छेरकी ने 29.15 मिनिट में 6 किमी और बैतूल की विशाखा लिखितकर ने 18.19 मिनिट में 4.4 किमी की दौड़ लगाकर प्रथम स्थान प्राप्त किया। अंडर 16 ऐज ग्रुप में खेड़ीकोर्ट के रविन्द्र अतुलकर ने 7.09 मिनिट में 4 किमी और बैतूल की अवनी मालवीय द्वारा 11.13 मिनिट में 2 किमी की दौड़ लगाकर प्रथम स्थान प्राप्त किया। अंडर-14 ऐज ग्रुप में क्रिश वराठे ने 9.47 मिनिट में 2 किमी की रेस में प्रथम स्थान प्राप्त किया।

    बहुत लंबे अरसे के बाद जिले में हुई इस प्रतियोगिता में खिलाड़ियों का उत्साह देखने को मिला। क्रीड़ा अधिकारी ने बताया कि पिछले 15 वर्षों में मैंने आज तक इतने बड़े पैमाने पर प्रतिभागियों को हिस्सा लेते नहीं देखा। जिला एथलेटिक्स संघ के सचिव तरुण वैद्य ने बताया कि सभी ऐज ग्रुप के चयनित प्रथम तीन एथलीट आगामी 12 दिसबंर को स्थानीय पॉलिटेक्निक कॉलेज बैतूल के पास आयोजित स्टेट लेवल क्रॉस कन्ट्री चैंपियनशिप में जिले की ओर से प्रतिनिधित्व करेंगे। इसमें कुल 45 प्रतिभागी सम्मिलित होंगे। कार्यक्रम को सफल बनाने में स्पोर्ट्स ऑफिसर राधेलाल बनखेड़े, रामनारायण शुक्ला, विजय नरवरे, रवि राठौर, आशीष चौहान, शैलेंद्र शर्मा, ग्रीन टाइगर्स की पूरी टीम के साथ ट्राफिक पुलिस प्रशासन का विशेष सहयोग रहा।