सावधान… शादी और अन्य समारोहों में गुपचुप पहुंचेगी प्रशासनिक अफसरों की टीम, यह है वजह

कलेक्टर ने सभी एसडीएम के सुपरविजन में बनाई 4-4 सदस्यीय टीमें, तहसीलदार रहेंगे अध्यक्ष

  • उत्तम मालवीय, बैतूल © 9425003881

    यदि आपके घर शादी या अन्य कोई समारोह है तो आपको कोविड गाइड लाइन और आयोजन के लिए दी गई अनुमतियों का पूरी तरह से पालन करना होगा। आप नियमों को ताक पर रख कर और बेफिक्र होकर आयोजन नहीं कर सकते। आयोजन में शामिल लोगों में से कुछ लोग सरकारी अफसरों के रूप में बिन बुलाए मेहमान भी हो सकते हैं जो कि हर गतिविधि पर नजर रख सकते हैं। इसके लिए कलेक्टर अमनबीर सिंह बैंस द्वारा सभी एसडीएम के सुपरविजन में टीमें भी बना दी गई है।

    उल्लेखनीय है कि प्रदेश शासन द्वारा समय-समय पर कोविड-19 महामारी की रोकथाम एवं बचाव हेतु निर्देश जारी किये गये हैं। शासन के निर्देशों को दृष्टिगत रखते हुए जिला बैतूल की राजस्व सीमा में कोविड-19 महामारी की रोकथाम एवं बचाव हेतु विवाह अन्य समारोहों में कोविड प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन कराया जाने हेतु जिले के सभी अनुविभाग में अनुविभागीय मजिस्ट्रेट के पर्यवेक्षण में जांच दल गठित किए गए हैं। इसके अध्यक्ष तहसीलदार होंगे जबकि सदस्य के रूप में थाना प्रभारी, मुख्य नगर पालिका अधिकारी नगर परिषद अथवा सहायक यंत्री/उपयंत्री/राजस्व निरीक्षक एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत अथवा उनके प्रतिनिधि/पंचायत इन्स्पेक्टर होंगे।

    जारी आदेश के अनुसार उक्त जाँच दल द्वारा जिले में आयोजित विवाह एवं अन्य समारोह स्थल पर मौका जांच कर शासन के निर्देशानुसार कोविड प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन कराया जावेगा। उक्त दल कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन पाया जाने पर नियमानुसार कार्यवाही किया जाने हेतु उत्तरदायी होंगे। यह आदेश तत्काल प्रभाव से आगामी आदेश पर्यन्त प्रभावशील रहेगा।