‘मिस्टर इंडिया’ की हरकतों से परेशान बैतूल की एक महिला सब इंजीनियर

कोतवाली थाना बैतूल पहुंचकर की शिकायत, अदृश्य शक्ति से निजात दिलाने की मांग

  • उत्तम मालवीय, बैतूल © 9425003881

    प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क परियोजना बैतूल में कार्यरत एक महिला सब इंजीनियर ‘मिस्टर इंडिया’ की हरकतों से खासी परेशान हैं। यह ‘मिस्टर इंडिया’ फिल्म में अनिल कपूर की तरह नजर ना आने वाली अदृश्य शक्ति कभी उनके कपड़े, रुपये और सब्जी तक चोरी कर लेती है तो कभी उनके जेवरों का वजन कम कर देती है। आखिरकार परेशान होकर महिला सब इंजीनियर ने कोतवाली थाना बैतूल में आवेदन देकर उस ‘मिस्टर इंडिया’ से मुक्ति दिलाने की गुहार लगाई है।

    यह कोई कपोल कल्पना या किसी हॉरर फिल्म का कोई दृश्य नहीं है बल्कि वास्तव में कोतवाली पुलिस में इस मसले को लेकर एक शिकायत खुद महिला सब इंजीनियर ने की है। यह बात अलग है कि खुद पुलिस भी पशोपेश में है कि अब वह इस मिस्टर इंडिया की तलाश के लिए तंत्र मंत्र का तलाश लें या फिर विज्ञान के सहारे यह मामला सुलझाए।

    दरअसल प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क परियोजना में कार्यरत महिला सब इंजीनियर श्रुति झाड़े ने आज दोपहर में कोतवाली थाना पहुंचकर लिखित आवेदन दिया है। आवेदन में महिला सब इंजीनियर ने अज्ञात अदृश्य शक्ति पर आरोप लगाया है कि वह उनके द्वारा बनाई सब्जी कपड़े, रुपये चोरी कर लेती है। शहर के टिकारी क्षेत्र में निवास करने वाली सब इंजीनियर के मुताबिक वे बीते 4 दिनों से भयभीत हैं।

    उनके अनुसार कोई अदृश्य शक्ति जिसके पैर दिखाई देते हैं और कभी सफेद तो कभी काले लिबास में उनके घर में आती है। वह उनके द्वारा बनाया गया खाना खा लेती है। यही नहीं इस अदृश्य शक्ति ने उनके सोने के जेवरों का वजन भी घटा दिया है। साथ ही घर में रखे कपड़े ओर रुपयों पर भी हाथ साफ कर रही है। उन्होंने टीआई कोतवाली से मांग है कि कोई उपाय कर इससे मुक्ति दिलवाएं।

    कई बार दिमाग में जो चल रहा होता है, वही वहम के कारण सच में घटित होना महसूस होने लगता है, जबकि ऐसा वास्तव में कुछ नहीं होता है। उन्हें भी कुछ वहम हो गया होगा। समझाइश देकर उनका वहम और भ्रम उनके मन से निकालने का प्रयास किया जाएगा।
    रत्नाकर हिंगवे, टीआई, कोतवाली, बैतूल