महिला डॉक्टर का पति कर रहा दूसरी शादी

पुलिस की शरण में पहुंची डॉक्टर, बोली- शादी को रूकवाओं

  • उत्तम मालवीय, बैतूल © 9425003881
    एक महिला बीडीएस डॉक्टर ने उसके पति द्वारा दूसरी शादी करने की शिकायत बैतूल पहुंच कर महिला डेस्क में की है। उसका पति भी आईटीआई में ट्रेनिंग ऑफिसर है और सिहोर जिले में पदस्थ है। वैसे वह जिले के ही शोभापुर गांव का मूल निवासी है।
    आवेदिका 35 वर्षीय महिला द्वारा महिला डेस्क में दिए गए आवेदन में बताया है कि वह सिहोर जिले के रेहटी में रहती है। उसने 21 दिसंबर 2014 को शोभापुर गांव निवासी व्यक्ति के साथ भोजपुर भोपाल स्थित शिव मंदिर में विवाह किया था। इसके बाद वह दो बार गर्भवती हुई, लेकिन दोनों बार पति ने गर्भपात करवा दिया। अब पता चला है कि उसके पति द्वारा दूसरा विवाह किया जा रहा है। इसकी जानकारी मुझे 1 दिसंबर को ही वाट्सएप पर मिली। इस पर मैं रेहटी से आई और पाढर पुलिस चौकी गई पर वहां से पुलिस ने न्यायालय जाने की सलाह दी।
    आवेदिका का कहना है कि कोर्ट में परिवाद पेश करने में समय लगेगा और आज ही डोलीढाना पाढर में विवाह हो जाएगा। इसलिए मैं उक्त विवाह को रोकने के लिए आपके समक्ष पेश हुई हूं। आवेदिका के अनुसार उसने जब अपने पति और जिसके साथ विवाह किया जा रहा है उससे इस विवाह के बारे में पूछताछ की तो दोनों ने उसके साथ गाली-गलौज की और जान से मारने की धमकी दी। आवेदिका ने यह विवाह रूकवाने की मांग की है क्योंकि इस विवाह से समाज और कानून में गलत संदेश जाएगा।

  • Get real time updates directly on you device, subscribe now.

    Leave A Reply

    Your email address will not be published.