ओमिक्रॉन वैरिएंट की एमपी में भी दहशत: बोत्सवाना से जबलपुर आई विदेशी महिला लापता

तलाश में जुटा है स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन, फ्लाइट के सभी यात्रियों का होगा कोरोना टेस्ट

जबलपुर। कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन की दहशत अब मध्यप्रदेश में भी है। अफ्रीकी देश बोत्सवाना से जबलपुर आई एक महिला की वजह से भोपाल से दिल्ली तक हड़कंप मचा है। यह महिला 18 नवंबर को दिल्ली एयरपोर्ट से एयर इंडिया की फ्लाइट से जबलपुर आई थी, लेकिन अब तक उसका पता नहीं चल पाया है। स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन के अधिकारी महिला की तलाश में जुटे हैं। एयर इंडिया ने सोमवार तक जानकारी शेयर करने की बात कही है। प्रशासन ने महिला की तलाश के लिए हेल्प लाइन नंबर भी जारी किया है। इस समय दुनिया भर में ओमिक्रॉन की वजह से चिंता बढ़ गई है। यह डेल्टा वैरिएंट से सात गुना तेजी से फैल रहा है। साउथ अफ्रीका समेत कई देशों में इस वैरिएंट के मरीज मिल चुके हैं। यही वजह है कि विदेशों से आने वाले हर यात्री की मॉनिटरिंग और कॉन्टैक्ट ट्रैसिंग कर सैंपल लिए जा रहे हैं। रविवार को जबलपुर जिला प्रशासन को पता चला कि 18 नवंबर को साउथ अफ्रीका के बोत्सवाना की एक महिला जबलपुर पहुंची है। उसकी तलाश में हेल्थ विभाग ने शहर के सभी होटलों और गेस्ट हाउस छान मारे, लेकिन उसका पता नहीं चल पाया।
सहयात्रियों की जुटाई जा रही जानकारी
मामला सामने आने पर 24 साल की खुमो ओरीमेट सेलिन को लेकर भोपाल से जबलपुर के अधिकारियों से पूछताछ शुरू हुई। एयर इंडिया ने पूरा ब्योरा सोमवार को देने की बात कही है। फ्लाइट में कितने और कहां के यात्री थे, उनकी पूरी डिटेल साझा की जाएगी। इसके बाद हेल्थ विभाग सभी के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजेगा। विदेशी महिला की तलाश कर उसका सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजा जाएगा।
सूचना देने के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी
स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक विदेशी महिला का पता चलने के बाद उसकी कॉन्टैक्ट ट्रैसिंग की जाएगी। स्वास्थ्य विभाग ने रविवार को इस बारे में अलर्ट जारी करते हुए लोगों से मदद मांगी है। कहा गया है कि दिल्ली से एयर इंडिया के विमान में 18 नवंबर को जबलपुर आई बोत्सवाना की महिला के बारे में किसी को जानकारी हो तो डॉ. प्रियंक दुबे (9111007776) , डॉ. विभोर हजारी (9039095222) और डॉ. विवेक ठाकुर (8962548384) को इन मोबाइल नंबरों पर सूचना दें। होटल ऑपरेटर्स से भी विदेशी नागरिक की जानकारी मांगी गई है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.