इंजीनियरों पर आरोप लगाते हुए वीडियो बनाया, फेसबुक पर किया पोस्ट और खा लिया जहर

ठेकेदार अशोक यादव ने कार्यों में अड़ंगा डालने और प्रताड़ना के लगाए आरोप

  • उत्तम मालवीय, बैतूल © 9425003881
    नगर पालिका के एक पेटी ठेकेदार ने नपा के इंजीनियरों पर हर काम में अड़ंगा डालने और प्रताड़ित करने के आरोप लगाते हुए वीडियो बनाया, 2 पेजों का सुसाइड नोट बनाया और फिर इन सबको फेसबुक पर पोस्ट करने के बाद जहर पी लिया। परिजनों ने उन्हें पाढर अस्पताल में भर्ती कराया है, लेकिन गम्भीर स्थिति को देखते हुए परिजन नागपुर ले जाने की तैयारी कर रहे हैं। इधर सीएमओ ने मामले की गम्भीरता को देखते हुए तीनों इंजीनियरों को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।

    जानकारी के मुताबिक सदर निवासी अशोक यादव नगर पालिका में ठेकेदारी का काम लम्बे समय से करते आ रहे हैं। वे पेटी पर ठेकेदारी करते हैं। किसी अन्य के लिए काम ठेके पर कर अपने परिवार का पालन पोषण करते आ रहे हैं। फेसबुक पर हमेशा सक्रिय रहने वाले युवा ठेकेदार ने रविवार सुबह फेसबुक पर करीब 12 बजे दो पेज के एक सुसाइट नोट के अलावा एक 8 मिनट का वीडियो भी डालकर आत्महत्या करने की बात कही है। दो पेज के सुसाइट नोट में उन्होंने जिस तरह नगर पालिका के इंजीनियरों पर गम्भीर आरोप लगाए हैं। वीडियो, सुसाइड नोट, खुद की और कुछ कार्यों की फोटो पोस्ट करने के बाद श्री यादव ने अपने ही घर में जहर खा लिया। जानकारी के मुताबिक उन्हें तत्काल पाढर चिकित्सालय ले जाया गया। वहां से उन्हें नागपुर ले जाने की तैयारी की जा रही है। जहर खाने वाले ठेकेदार के भाई कमलेश ने बताया कि स्थिति चिंताजनक होने के कारण उन्हें नागपुर ले जाया जा रहा है।

    यह कहा है ठेकेदार ने वीडियो में
    फेसबुक पर पोस्ट तथाकथित शिकायती और सुसाइट नोट के अलावा 8 मिनट के वीडियो में उन्होंने उल्लेख किया है कि मानस नगर में एक सड़क का काम पेटी पर लिया था। इस सड़क के लिए बार बार नगर पालिका के एक इंजीनियर और दो सब इंजीनियर ने परेशान किया। पटिया भी उखाड़ दी गई। नगर पालिका के जिम्मेदार हर काम में मौके पर पहुंचकर अड़ंगा डालते थे। उनका आरोप है कि तीनों इंजीनियर पैसे मांगते थे, नहीं देने पर वीडियो बनाकर परेशान करते थे। अशोक ने तीनों इंजीनियरों की सम्पत्ति की जांच की मांग की है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से अशोक यादव ने इंजीनियरों पर कार्रवाई करने और अपनी बेटी का विवाह करने का आग्रह किया है। परिवार वालों से इस पत्र में उन्होंने माफ करने की बात भी कही है।
    सीएमओ ने जारी किए इंजीनियरों को नोटिस
    इस पूरे मामले की सीएमओ अक्षत बुंदेला को जानकारी मिलते ही उन्होंने रविवार होने के बावजूद एक इंजीनियर और दो सब इंजीनियरों को तत्काल नोटिस जारी करने के निर्देश जारी किए हैं। नोटिस में इंजीनियरों से जवाब तलब किया जा रहा है।

  • Get real time updates directly on you device, subscribe now.