जिंदगी से यह कैसी दुश्मनी: अलग-अलग तरीकों से तीन बार खुदकुशी का प्रयास

इसके बावजूद बच गई जान, अब चल रहा जिला अस्पताल में इलाज, भोपाल रैफर

  • उत्तम मालवीय, बैतूल © 9425003881
    कुछ लोग जीने के लिए कुछ भी कर गुजरते हैं तो कभी-कभी हालात ऐसे बन जाते हैं कि मरने के लिए तरह-तरह के जतन करने मजबूर हो जाते हैं। बैतूल में भी ऐसे ही एक मामले में अज्ञात कारणों से एक युवक ने एक नहीं बल्कि अलग-अलग तरीके से 3 बार जान देने की कोशिशें की। उसने पहले ज्यादा शराब पीकर जान देने की कोशिश की, यह प्रयास सफल नहीं होने पर जहर खाया और फिर आखिर में फांसी लगा कर जान देने का प्रयास किया। इसके बावजूद वह अपनी कोशिशों में सफल नहीं हो सका। अब उसका गंभीर हालत में जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है।
    प्राप्त जानकारी के अनुसार चिचोली थाना क्षेत्र के पाठाखेड़ा निवासी रविन्द्र (35) ने आत्महत्या के लिए सबसे पहले बेसुध होने तक शराब पी। इसके बाद उसे होश आया तो उसने कोई जहरीला पदार्थ खा लिया। उसके बाद भी बच गया तो फांसी के फंदे पर लटक गया। उसे परिजनों ने चिचोली अस्पताल में भर्ती कराया था। वहां से जिला अस्पताल रेफर किया है। उसके शरीर से जहरीला पदार्थ तो निकाल दिया गया है, लेकिन उसकी हालत अभी भी गंभीर है। उसकी हालत देखते हुए उसे बैतूल से भी भोपाल रेफर कर दिया गया है, लेकिन परिजन उसे भोपाल ले जाने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे हैं। इसलिए यहीं इलाज करवा रहे हैं।
    युवक के भाई विनोद का कहना है कि भाई द्वारा कुछ खा लेने और फांसी लगाने की जानकारी मिलने पर वह उसे लेकर अस्पताल पहुंचा है। उसने पहले खूब शराब पी और फिर कुछ खा लिया। उसने क्या खाया इसकी जानकारी नहीं है। इसके बाद उसने घर में ही फांसी लगाने का प्रयास भी किया। समय पर देख लेने से उसे फंदे से नीचे उतार लिया गया। युवक की हालत गंभीर होने से पुलिस उसके बयान नहीं ले पाई है। फिलहाल उसका इलाज चल रहा है।

    युवक ने अधिक शराब पीकर, जहर खाकर और फांसी लगाकर जान देने की कोशिश की है। वह अभी बयान देने की स्थिति में नहीं है। उसका इलाज चल रहा है। दोनों पति-पत्नी परिवार से अलग रहते हैं। संभावना यही है कि पति-पत्नी के बीच कुछ अनबन हुई हो, हालांकि बयान होने पर ही स्थिति स्पष्ट हो सकेगी।
    सुरेंद्र वर्मा, प्रभारी, पुलिस चौकी, जिला अस्पताल, बैतूल

  • Get real time updates directly on you device, subscribe now.

    Leave A Reply

    Your email address will not be published.