पीएम मोदी के साथ मंच संभालेंगे बैतूल के सांसद डीडी उइके

भोपाल के जम्बूरी मैदान में 15 नवंबर को होगा जनजातीय सम्मेलन का आयोजन

  • उत्तम मालवीय (9425003881)
    बैतूल।
    बैतूल के लिए ये किसी खुशखबरी से कम नहीं है कि बैतूल का एक शिक्षक पहले संसद पहुंचा और अब उसको देश ही नहीं बल्कि विश्व के अव्वल नेता प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ मंच संभालने का अवसर मिलेगा। हालांकि अभी सांसद दुर्गादास उइके का मोदी के सामने भाषण तय नहीं है, लेकिन यह उम्मीद जताई जा रही है कि उनकी भाषण कला को देखते हुए 3 मिनट का समय दिया जा सकता है।
    गौरतलब है कि राजधानी भोपाल में आगामी 15 नवंबर को बिरसा मुंडा की जयंती को जनजातीय गौरव दिवस के रूप में मनाया जा रहा है। इसमें पीएम नरेंद्र मोदी शिरकत करेंगे। फिलहाल पीएम का कार्यक्रम लगभग तय हो गया है। इसके अनुसार वे करीब 3 घंटे भोपाल में रहेंगे। अमर शहीद बिरसा मुंडा के जन्म जंयती पर जंबूरी मैदान भोपाल में आयोजित इस जनजातीय महासम्मेलन आयोजन में प्रदेश भर के लगभग 2 लाख आदिवासियों को लाने की तैयारी है। इस दौरान पीएम मोदी वर्ल्ड क्लास हबीबगंज रेलवे स्टेशन का लोकार्पण कर देश को समर्पित करेंगे।
    दो लाख ग्रामीण होंगे शामिल
    सूत्रों के मुताबिक ये जनजातीय गौरव दिवस का कार्यक्रम भोपाल के जंबूरी मैदान में होगा। इसमें सोशल डिस्टेंसिंग के साथ करीब 2 लाख आदिवासी ग्रामीणों के बैठने का इंतजाम किया जा रहा है। पीएम मोदी इसमें दोपहर 12 से 2 बजे तक कार्यक्रम में रहेंगे। यहां सेल्फ समूह के उत्पादों की प्रदर्शनी लगाई जाएगी। वहीं, पीएम के आगमन से पहले गायक कैलाश खेर व चेन्नई पारंपरिक मांदल पर शिवमणि की प्रस्तुति भी होगी। मोदी यहां से दोपहर 2 बजे हबीबगंज स्टेशन रवाना हो जाएंगे। सोलर ऊर्जा के उपयोग को प्रोत्साहन देने के लिए राज्य सरकार ऊर्जा साक्षरता मिशन प्रारंभ करने जा रही है. इसका शुभारंभ पीएम मोदी करेंगे।
    मंच पर सिर्फ 13 नेताओं को ही स्थान
    मोदी के साथ मंच पर मध्यप्रदेश के राज्यपाल और मुख्यमंत्री के अलावा सिर्फ 13 आदिवासी नेता ही बैठेंगे। इसमें पहली पंक्ति में मप्र शासन के मंत्री और दूसरी पंक्ति में सांसद आदि बैठेंगे।

  • Get real time updates directly on you device, subscribe now.

    Leave A Reply

    Your email address will not be published.